राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के साथ-साथ मांडलगढ़ विधानसभा सीट के साथी पश्चिम बंगाल की उलूबेरिया लोक सभा और नौपाडा विधानसभा सीट के उपचुनाव पर मतदान शुरू हो गया है.

राजस्थान और पश्चिम बंगाल में हो रहे उपचुनाव को इसी साल होने वाले विधानसभा उप चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है.

उम्मीद की जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही दल इस चुनाव में अपनी जीत दर्ज कर चुनावी तैयारियों को और पुख्ता करने की कोशिश करेंगे ताकि कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह बरकरार रखा जा सके.

जहां अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डॉक्टर रघु शर्मा और बीजेपी के रामस्वरूप वही अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ किरण सिंह यादव और बीजेपी के डॉक्टर जसवंत यादव के बीच मुकाबला है इसके अलावा मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

आपको बताते चलें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट अलवर से बीजेपी सांसद चांदनाथ योगी और मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के असामयिक निधन के कारण तीनों सीटों पर और चुनाव कराए जा रहे हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल के उलूबेरिया लोक सभा और नौपाडा विधानसभा सीटों पर भी मतदान हो रहा है आपको बताते चलें कि हावड़ा की उलूबेरिया से टीएमसी सांसद सुल्तान अहमद के निधन के चलते उप चुनाव कराए जा रहे हैं इसके अलावा नार्थ 24 परगना जिले के नौपाडा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन के चलते चुनाव कराए जा रहे हैं.